IGNOU ने दिसंबर 2022 परीक्षा के रिजल्ट का Re-evaluation Portal चालू किया।

0
IGNOU ने दिसंबर 2022 परीक्षा के रिजल्ट का Re-evaluation Portal चालू किया।

IGNOU के द्वारा अब तक दिसम्बर 2022 परीक्षा के रिजल्ट का 17 Update जारी किया जा चुका है। परीक्षा की Answer Sheet चेक करने में कोई गलती ना हो जाये इसीलिए IGNOU प्रशासन के द्वारा छात्रों को Answer Sheet को फिर से चेक कराने का मौका दिया जाता है। बहुत दिनों से छात्रों के द्वारा दिसंबर 2022 की परीक्षा की Answer Sheet को फिर से चेक कराने के लिए Re-evaluation Portal को Live करने की मांग की जा रही थी। अंततः IGNOU के द्वारा अब December 2022 Exam की Answer Sheet को फिर से चेक कराने और Answer Sheet की Photocopy के लिए आवेदन करने वाले Portal को चालू कर दिया है।


अगर कोई भी छात्र December 2022 परीक्षा के रिजल्ट से खुश नहीं हैं तो वह अब Answer Sheet के Re-evaluation और Photocopy के लिए आवेदन कर सकता है। IGNOU के Re-evaluation पोर्टल की लिंक ये है -

December 2022 Re-evaluation Portal


अगर कोई भी छात्र एक विषय की Answer Sheet को फिर से चेक कराने के लिए आवेदन करता है तो उसे ₹ 750 देने होंगे और अगर Answer Sheet की Photocopy के लिए आवेदन करता है, तो उसे ₹ 100 देने होंगे। अगर कोई छात्र Answer Sheet को फिर से चेक कराने और Photocopy दोनों के लिए आवेदन करता है, तो उसे ₹ 850 रुपये देने होंगे।

अगर आप घर बैठे ही अपने Answer Sheet को फिर से चेक कराने या Photocopy के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए Form को भर दें। यहाँ से आप IGNOU के द्वारा ली जाने वाली Re-evaluation Fees से मात्र ₹ 10 ज्यादा देकर घर बैठे ही अपनी Answer Sheet को फिर से चेक कराने और Photocopy के लिए आवेदन कर सकते हो। Cyber Café पर आपको कम से कम ₹ 50 रुपये देने होंगे, अगर आप अपना काम सस्ते में करवाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए Form को भर दें। हमारी Digital Team के द्वारा आपसे WhatsApp पर कांटेक्ट किया जायेगा। Re-evaluation की Receipt, WhatsApp के द्वारा आपको मिल जाएगी।




कृपया ऊपर दिए गए Form में अपनी सही जानकारी ही भरें, जिससे की आपका काम आसानी और जल्दी से हो जाये।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)