IGNOU में Re-registration और नए Admission की Last Date को बढ़ाया गया।

0
IGNOU में Re-registration और नए Admission की Last Date को बढ़ाया गया।

IGNOU ने 11 फरवरी को एक नोटिफिकेशन जारी करके January 2023 Session के लिए Re-registration कराने की Last Date को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। IGNOU के सभी छात्रों के लिए January 2023 Session के लिए Re-registration कराने के Portal को 1 दिसम्बर से ही लाइव कर दिया गया था। पहले Re-registration कराने की आखिरी तारीख 31 जनवरी थी, जिसे बढ़ाकर 10 फरवरी कर दिया गया था। जिसे अब बढ़ाकर 20 फरवरी कर दिया गया है, लेकिन अब जो भी छात्र जनवरी 2023 Session के लिए Re-registration करेंगे, उनको Re-registration Fees के साथ - साथ ₹ 200 Late Fees भी देनी होगी।


इससे पहले IGNOU में Re-registration के लिए Late Fees लेने का नियम 7 साल पहले था, जिसे एक बार फिर से इस Session के लिए शुरू कर दिया गया है। ये उन छात्रों के लिए बुरी खबर है, जिन्होंने अभी तक जनवरी 2023 Session के लिए Re-registration नहीं किया था।


IGNOU के द्वारा 11 फरवरी को ही एक और नोटिफिकेशन जारी किया गया। इस नोटिफिकेशन के माध्यम से IGNOU में जनवरी 2023 सेशन में नए एडमिशन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया। जनवरी 2023 सेशन में नए एडमिशन की आखिरी तारीख पहले 10 फरवरी थी, जिसे अब बढ़ाकर 20 फरवरी कर दिया गया है। अगर आप भी IGNOU में एडमिशन के लिए सोच रहें हैं, तो आपके लिए ये बहुत ही अच्छी खबर है।


IGNOU के किसी भी Bachelor Degree Programme की जानकारी के लिए नीचे क्लिक करें।


IGNOU के BAG कोर्स के हर विषय की पूरी जानकारी।

IGNOU के BA Honours कोर्स के हर विषय की पूरी जानकारी।


IGNOU में Bachelor और Master Degree में एडमिशन के लिए कौन - कौन से Documents चाहिए इसे जानने के लिए इस ब्लॉग को पढ़ें -

IGNOU में Bachelor Degree Course में एडमिशन के लिए जरुरी Documents!

IGNOU में Master Degree Course में एडमिशन के लिए जरुरी Documents!

IGNOU से जुड़ी ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारियों को सबसे पहले जानने के लिए इस Website का इस्तेमाल करें।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)